Friday 6 April 2018

शादी की तैयारी में जुटे तेज प्रताप, सगाई से पहले पिता लालू से आशीर्वाद लेने दिल्ली रवाना

Image result for tejprtapपटना : बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अब अपनी शादी की तैयारियों में जुट गये हैं. तेज प्रताप यादव आज पिता लालू यादव आशीर्वाद लेने के लिए दिल्ली रवाना हो गये. पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में तेज प्रताप यादव ने कहा कि वह दिल्ली आशीर्वाद लेने के लिए जा रहे हैं.  तेज प्रताप ने कहा कि माता पिता ने शादी तय की है. खुश हूं. पिता का आशीर्वाद लेने दिल्ली जा रहा हूँ. नीतीश चाचा, मोदी जी सबको आमंत्रित करूंगा. तेज प्रताप के इस बयान के बाद अब शादी की अटकलों और पुष्टि को लेकर विराम लग गया है. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और राजद सुप्रीमो लालू यादव के पुत्र तेज प्रताप यादव इन दिनों अपनी शादी को लेकर चर्चा में हैं. मीडिया में चल रही शादी की खबरों के मुताबिक तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या की सगाई पटना के होटल मौर्या में 18 अप्रैल को होगी. शादी के लिए पटना के वेटेनरी कॉलेज ग्राउंड को चुना गया है. टीवी और पोर्टल पर चल रही खबरें बता रही हैं कि शादी 12 मई को होगी.

शादी के बाकी रश्म मेहंदी, संगीत, हल्दी आदि राबड़ी के 10 सर्कुलर रोड आवास से कराये जाने की बात कही जा रही है. वहीं इस शादी में आने वाले मेहमानों की लिस्ट भी बन गयी है. इस शादी में पांच हजार लोगों के आने की संभावना जतायी जा रही है. शादी में प्रधानमंत्री, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, सुशील कुमार मोदी, कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. तेज प्रताप गत दो दिनों से अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए है. दरअसल, तेज प्रताप को उनकी मनपसंद दुल्हनियां मिल गयी है और वे जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले है. बताया जाता है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने अपने बेटे की शादी अपने ही दल के विधायक एवं पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बिटिया ऐश्वर्या राय के साथ किये जाने को लेकर हामी भर दी है. राजद विधायक एवं पूर्व मंत्री चंद्रिका राय ने मीडिया से बातचीत में इसकी पुष्टि भी की है.

चंद्रिका राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय के बेटे और परसा विधानसभा क्षेत्र से राजद के विधायक हैं. दरोगा राय बिहार के दसवें मुख्यमंत्री थे. वे 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे. चंद्रिका राय के तीन बच्चे हैं, जिसमें दो बेटियां और एक बेटा है. उनका परिवार दिल्ली में रहता है. तेज प्रताप की शादी चंद्रिका राय की बड़ी बेटी ऐश्वर्या के साथ होगी. जानकारी के मुताबिक ऐश्वर्या की स्कूली शिक्षा पटना में हुई, जबकि उच्च शिक्षा दिल्ली में हुई. उन्होंने दिल्ली से परास्नातक किया है. तेज प्रताप की शादी तय होने की खबर जैसे ही मीडिया में वायरल होने के साथ ही राजद समर्थकों में भी शादी को लेकर उत्सुकता बढ़ गयी. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसको लेकर पोस्ट किया और अपने कमेंट भी शेयर किये हैं.

इससे पहले तेज प्रताप की शादी को लेकर राजद विधायक और प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि शादी होगी तो सभी को सूचना मिल जायेगी. शादी तो होना ही है, रिश्ता चाहे जहां से भी आया हो. तेज प्रताप की शादी की आधिकारिक पुष्टि तो परिवार की तरफ से ही की जायेगी. उन्होंने कहा, मैं लालू परिवार का करीबी हूं, मगर शादी ब्याह का मामला है, इसलिए आधिकारिक पुष्टि घर से ही होगी. गौर हो कि कुछ समय पहले ही तेज प्रताप यादव ने अपनी शादी के बारे में कहा था कि डिप्टी सीएम सुशील मोदी ही उनके लिए लड़की ढूंढ़ कर लायेंगे. घरवालों को लड़की पसंद आने पर वे शादी कर लेंगे. जिसके जवाब में सुशील मोदी ने ट्वीट करके लिखा था कि वह तेज प्रताप यादव के लिए दुल्हनिया ढूंढ़ देंगे, लेकिन तेज प्रताप को ये तीन शर्तें माननी होंगी. पहली शर्त यह कि वह अपनी शादी में दहेज नहीं लेंगे, दूसरी शर्त यह कि वह अंगदान करने का संकल्प लें और तीसरी शर्त यह कि वह भविष्य में किसी के भी विवाह में तोड़फोड़ करने की धमकी नहीं देंगे.

Labels:

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home